BREAKING
शारदीय नवरात्र पर ग्रहों का बना अद्भुत योग, ऐसे ग्रह संयोग में आयोजित होता है प्रयागराज कुंभ  विधानसभा चुनाव में खाकी ने संभाला मोर्चा: विधानसभा चुनाव में खाकी ने संभाला मोर्चा: जिले की सुरक्षा कड़ी, बॉर्डर नाकों पर अफसरों की मॉनिटरिंग शुरूविधानसभा चुनाव में खाकी ने संभाला मोर्चा: जिले की सुरक्षा कड़ी, बॉर्डर नाकों पर अफसरों की मॉनिटरिंग शुरूविधानसभा चुनाव में खाकी ने संभाला मोर्चा: जिले की सुरक्षा कड़ी, बॉर्डर नाकों पर अफसरों की मॉनिटरिंग शुरू चंडीगढ़ ब्रांच के 400 के करीब बच्चों ने ड्राईंग व पेंटिंग कॉम्पीटिशन हिस्सा लिया Panchang 4 October 2024: जानें 4 अक्टूबर का पंचांग, दूसरे नवरात्रे का शुभ मुहूर्त और राहु काल 04 अक्टूबर 2024 का राशिफल; मेष से लेकर मीन तक सभी 12 राशियों का हाल, कैसा रहने वाला है आज आपका दिन, जान लीजिए

देहरादून : गुच्चूपानी के पास टापू में फंसे 10 युवक, तेज बहाव से एसडीआरएफ ने किया रेस्क्यू

10 youth trapped in an island near Guchupani, SDRF rescued due to strong current

10 youth trapped in an island near Guchupani, SDRF rescued due to strong current

10 youth trapped in an island near Guchupani, SDRF rescued due to strong current- देहरादून। उत्तर भारत में मानसून के आगमन के साथ पहाड़ी और मैदानी क्षेत्रों में नदियों का बहाव भी काफी तेज हो चुका है। देहरादून में एसडीआरएफ की टीम ने गुच्चूपानी के पास टापू में नदी के तेज बहाव के बीच फंसे 10 युवकों को बचा लिया है।  

इस मामले में सीसीआर, देहरादून द्वारा एसडीआरएफ को सूचित किया गया कि गुच्चूपानी के पास एक टापू में कुछ लोग फंसे हुए हैं, जिनके रेस्क्यू के लिए एसडीआरएफ टीम की आवश्यकता है। सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की रेस्क्यू टीम आवश्यक बचाव उपकरणों के साथ तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई। जिस समय टीम पहुंची उस वक्त भी बारिश जारी थी।

एसडीआरएफ टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर त्वरित कार्रवाई करते हुए टापू पर फंसे 10 लोगों को नदी के तेज बहाव से होते हुए बाहर निकाला। इसके लिए टीम ने रस्सी लगाकर सभी लोगों को नदी से सुरक्षित बचा लिया।

मौसम विभाग ने उत्तराखंड समेत अरुणाचल प्रदेश, गुजरात, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, असम और मेघालय में 3 जुलाई को रेड अलर्ट घोषित किया था। उत्तराखंड के मौसम विज्ञान केंद्र ने भी गुरुवार को कुमाऊं क्षेत्र के जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी। यहां पर भी रेड अलर्ट दिया गया था। नैनीताल, बागेश्वर और चंपावत जैसे जिलों में कई स्थानों पर भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया जा चुका है।

लगभग पूरे उत्तराखंड में ही मानसून पूरे प्रभाव से अपना असर दिखा रहा है। इसके अलावा उत्तराखंड की सीमा से सटे सहारनपुर के शांकभरी शक्ति पीठ में भी नदी का पानी आने से श्रद्धालुओं में अफरा-तफरी मच गई थी। वहीं, वज्रपात के चलते बिहार के अलग-अलग जिलों में चार लोगों की मौत भी हो चुकी है।